By।शिवचरण सिन्हा

दुर्गुकोंदल।छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग परीक्षा 2020 में सफलता अर्जित करने वाले युवाओं , युवतियों का सम्मान समारोह छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के विवेकानंद नगर में 31 अक्टूबर 2021 दिन रविवार को आयोजित किया गया।
विदित हो कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2019 हेतु आयोजित मॉक इंटरव्यू में 13 प्रतिभागियों का चयन विभिन्न प्रशासनिक पदों पर हुआ था इससे उत्साहित होकर स्वामी विवेकानंद स्टडी सर्कल द्वारा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2020 हेतु मॉक इंटरव्यू का आयोजन अक्टूबर माह में किया था।संस्था सदानंद कुमार के मार्गदर्शन में युवाओं के लिए लगातार कार्य कर रही है इसका उद्देश्य युवा वर्ग के लिए समर्पित भाव से कार्य करना है।

छत्तीसगढ़ के वंचित वर्ग के युवा अभ्यर्थियों के लिए स्वामी विवेकानंद स्टडी सर्कल ने प्रदेश के आइएएस, आइपीएस और प्राध्यापकों की मदद से लगातार निश्शुल्क साक्षात्कार कोचिंग उपलब्ध कराई।इसके चलते इस बार 31 युवा अभ्यर्थी लोकसेवा आयोग में अच्छी रैंक के साथ स्थान बनाने में कामयाब रहे। आगे भी संस्था प्रदेश के युवाओं के मदद के लिए कार्य करती रहेगी। इस दिशा में आज इन युवाओं के कड़े परिश्रम और प्रतिभा को सम्मानित किया गया।उक्त जानकारी संजय वस्त्रकार सदस्य स्वामी विवेकानंद स्टडी सर्कल ने दी। संस्था के प्रभारी गौरी शंकर श्रीवास ने इस अवसर पर कहा कि युवाओं के हक़ और अधिकार के लिए सजग इस संस्था का मूल उद्देश्य प्रदेश के युवा और सेना के लिए समर्पित भाव से कार्य करना है।अभी छत्तीसगढ़ पीएससी में साक्षात्कार के दौरान विभिन्न जिलों के प्रतिभागियों को मॉक इंटरव्यू में संस्था के माध्यम से काफ़ी मदद मिली जिसने प्रदेश के चार संभाग के युवा शरीक हुए, जिनमें से तेरह युवा डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी के लिए चयनित हुए।संस्था गरीब युवाओं के करियर के लिए लगातार कार्य कर रही है। इसके लिए वे अपने स्तर पर गरीब युवाओं के पढ़ाई में मदद के साथ ही आर्थिक योगदान भी दे रहे।कार्यक्रम में स्वामी तन्मयानंद आइएएस पी. दयानंद आइपीएस सदानंद कुमार, राज्य प्रसाशनिक सेवा अधिकारी आशुतोष पांडेय, नवीन जायसवाल, वरिष्ठ पत्रकार कृष्णा दास, रूणानिधि यादव समेत अन्य मौजूद रहे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *