By। शिवचरण सिन्हा

दुर्गुकोंदल। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय दुर्गुकोंदल में कक्षा एक से आठवीं तक के 263 छात्र-छात्राओं को शासन की ओर से दो जोड़ी गणवेश प्रदान किया गया। गणवेश वितरण हुमन मरकाम विधायक प्रतिनिधि के मुख्य आतिथ्य में व सोपसिंह आँचला व सविता उईके संरक्षक पालक बालक समिति,शिवलाल पुडो के उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।प्राचार्य एस डी दास के मार्गदर्शन में संजय वस्त्रकार द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया।
प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में निश्शुल्क गणवेश वितरण से बच्चों में पढ़ाई के प्रति ललक पैदा होती है। विद्यालय में बच्चे एक गणवेश में होते हैं। जिससे उनमें ऊंच-नीच और अमीर-गरीब का भाव नहीं पैदा होता है। साथ ही उनमें अनुशासन और एकता का विकास भी होता है। यह बातें स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय दुर्गुकोंदल में मंगलवार को गणवेश वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हुमन मरकाम विधायक प्रतिनिधि ने कही।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सोपसिंह आँचला ने कहा कि गणवेश वितरण सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना से प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था में सुधार होता है।

गणवेश से विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों में समानता का बोध पैदा होता है। प्रदेश सरकार शीघ्र ही निशुल्क गणवेश के साथ ही जूता, मोजा भी वितरित कराने जा रही है। सविता उईके संरक्षक ने कहा कि प्रतिदिन स्वच्छ गणवेश आप पहनकर विद्यालय आएंगे । इसलिए गणवेश आप लोगो को दिया जा रहा है। इस अवसर पर प्राचार्य एस डी दास,अजय नेताम,संजय वस्त्रकार,दिलीप सेवता, ऐमन धनेरिया,मनीष गौतम,गजेन्द्र टांडिया,अक्षय नायक,सुखसागर कोवाची,खेमलाल साहू,पंकज निषाद,नवीन पाल,हरीश नागराज,प्रमिता शाहा, बंगोमा चक्रवर्ती,प्रमोद यादव,,सुधा वर्मा सोनिया चौधरी,सीमा विश्वास,सुचेता उईके, रिया देवनाथ,मनोजित राय,सविता कावड़े,मिथिला,लच्छन दुग्गा,भुनेश्वर नेताम,दुर्गेश खुदसङ्गे आदि उपस्थित थे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *