जशपुर। शादी करने का झांसा देकर युवक ने बालिका से दुष्कर्म किया। आरोपी को पुलिस चौकी दोकड़ा ने 48 घंटे के भीतर पतासाजी कर मनेन्द्रगढ़ जिला कोरिया से गिरफ्तार किया है।
चौकी दोकड़ा क्षेत्र की रहने वाली 21 वर्षीय प्रार्थिया ने 8 नवम्बर को चौकी दोकड़ा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि यह वर्ष 2018 में जब यह 10 वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही थी, इस दौरान उसकी उम्र 17 वर्ष 04 माह थी। कुछ दिनों बाद प्रार्थिया के गांव में एक व्यक्ति का शादी था, उक्त शादी कार्यक्रम में प्रांजिल केरकेट्टा निवासी गोरेटोलाईन कुनकुरी आया हुआ था। उसी दौरान प्रार्थिया की मुलाकात प्रांजिल केरकेट्टा से हुई, दोनों के मध्य दोस्ती हुआ एवं एक-दूसरे का मोबाईल नंबर लिये। मोबाईल से बात करते-करते दोनों के मध्य प्रेम संबंध स्थापित हो गया। 2.01.2018 को प्रांजिल केरकेट्टा ने फोन कर प्रार्थिया को उसके गांव स्थित पुल के पास बुलाकर शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म किया। इसके बाद प्रांजिल केरकेट्टा अक्सर विभिन्न स्थानों में प्रार्थिया को ले जाकर कई बार दुष्कर्म किया। प्रांजिल केरकेट्टा ने 6 अगस्त से 12 अक्तू्टू्बर तक प्रार्थिया को अपने घर में रखकर दुष्कर्म किया है। प्रार्थिया के आवेदन पत्र पर चौकी दोकड़ा थाना कांसाबेल में धारा 363, 366(क), 376(2)(ढ) भा.द.वि. एवं 4, 6 पॉक्सो एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अपराध कायमी पश्चात् से आरोपी फरार हो गया।
प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल की मद्द से आरोपी के मनेन्द्रगढ़ खोंगापानी में होने की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा मनेन्द्रगढ़ जाकर दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लेकर चौकी दोकड़ा लाया गया। मामले में आरोपी प्रांजिल केरकेट्टा उम्र 20 वर्ष निवासी गोरेटोलाईन कुनकुरी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 10 नवंबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में चौकी प्रभारी दोकड़ा स.उ.नि. आभाश मिंज, आर. 516 जयप्रताप एक्का, आर. 101 इग्नासियुस खलखो, आर. 223 रिमिश तिर्की आर. 634 सोनसाय भगत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *