दुर्गुकोंडल:ए.एच.बी डिजिटल में बाल दिवस समारोह मनाया

By।शिवचरण सिन्हा


दुर्गुकोंडल14 नवंबर 2021। बचपन जैसा सुंदर कोई बगीचा नहीं है। ए.एच.बी डिजिटल पब्लिक स्कूल में बचपन को चिह्नित करने वाला एक दिन मस्ती और उल्लास के साथ मनाया गया। यह सब एक विशेष स्कूल असेंबली से शुरू होता है जहां शिक्षकों ने हमारे छात्रों के जूते में कदम रखा और पूरे आयोजन का संचालन किया। प्राचार्य श्री सी.एल. साहू की कमान से सभा, मिस मर्सी गावड़े का भाषण, मिस खुशी यादव की कहानी, मिस राजनतिन यादव की सूविचार, श्रीमती अंजुला यादव की खबर और मिस अनीता वडे की प्रतिज्ञा।
बाद में छात्रों को मिस मर्सी गावड़े और मिस खुशी यादव के मार्गदर्शन में एक नृत्य कार्यक्रम के लिए तैयार किया गया। बच्चों के दैनिक जीवन और स्कूल में विभिन्न गतिविधियों को दिखाने वाले बच्चों के लिए विशेष रूप से आयोजित एक पावर-पैक कार्यक्रम। डांस और स्टंट के साथ छोटा सा अभिनय जो बहुत ही मनोरंजक और प्रेरक था। नृत्य कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने ज्ञान की देवी “सरस्वती” को पिरामिड बनाकर श्रद्धांजलि दी और देवी सरस्वती की पूजा की जिससे अन्य छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों को भी प्रोत्साहन मिला।
उसके बाद, नर्सरी से कक्षा चौथी तक के छोटे बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई, सभी छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया और विभिन्न गेटअप और वेशभूषा में आए। स्कूल विभिन्न फूलों वाला एक सुंदर बगीचा प्रतीत होता था।
तत्पश्चात छोटे बच्चों को प्रकृति संरक्षण, रक्तदान, कोविड-19 से बचाव, जल एवं पर्यावरण बचाने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया और अपने अविश्वसनीय कौशल को खुशी और उत्साह के साथ दिखाया।
दिन के महत्व को उजागर करने के लिए स्कूल के प्रधानाचार्य श्री सी.एल. साहू द्वारा एक सूचनात्मक भाषण दिया गया। इसके बाद शिक्षकों ने स्कूल के सभी छात्रों को चॉकलेट, पेन, पेंसिल, इरेज़र और शार्पनर का वितरण किया.
तत्पश्चात फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता एवं ड्राइंग प्रतियोगिता के विजेता एवं उपविजेता को स्कूल के संचालक श्री अमोल बेदरकर द्वारा विशेष पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। दिन का समापन सभी के मन में अद्भुत यादों के साथ हुआ।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *