जशपुर। योजनाबद्ध तरीके से षड़यंत्र कर संस्था के पूर्व मैनेजर द्वारा अपने मित्र को फर्जी आयकर अधिकारी बताकर प्रार्थिया से 30 लाख रू. की ठगी करने वाले आरोपी राकेश गुप्ता को पत्थलगांव पुलिस ने रायगढ़ से गिरफ्तार किया है।
प्रार्थिया एलिजावेथ नल्लूर उम्र 70 वर्ष डायरेक्टर हेल्थ एशोसिएशन (राहा) पत्थलगांव द्वारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 31.07.2021 को दिन में करीब 01ः00 बजे एक अज्ञात व्यक्ति प्रार्थिया के कार्यालय में आया और अपने आपको आयकर अधिकारी होना बताकर इनके पूरे कार्यालय को आयकर अधिकारियों द्वारा घेरे जाने की जानकारी प्रार्थिया को देते हुये कहा कि अपने किसी पुरूष कर्मचारी को मद्द के लिये बुला ले जिसे आपके कार्यालय की पूरी जानकारी हो, क्योंकि पूरे कार्यालय की तलाशी लेनी है। उस व्यक्ति के कहने पर प्रार्थिया द्वारा अपने पूर्व मैनेजर को फोन कर कार्यालय में बुलाया, मैनेजर द्वारा आयकर की टीम बाहर खड़ी है संस्था में आयकर की रेड पड़ी है, कहते हुये प्रार्थिया को मैनेज करना पड़ेगा कहकर कार्यालय के अलमारी स्थित बैग में रखा हुआ 30 लाख रू. को निकालकर लेकर व्यक्ति वहां से चला गया। पूर्व मैनेजर आरोपी से मिला हुआ था। प्रार्थिया द्वारा अपने कार्यालय के सी.सी.टी.व्ही. फूटेज देखने पर उक्त व्यक्ति की पहचान की गई, जिसकी पहचान रायगढ़ निवासी राकेश गुप्ता के रूप में हुई। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना पत्थलगांव में धारा 419, 420, 120(बी) भा.द.वि. दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की विवेचना एवं मुखबीर सूचना पर आरोपी की पता-तलाश में टीम बनाकर रवाना किया गया। आरोपी राकेश गुप्ता के रायगढ़ में होने की सूचना मिलने पर तत्काल थाना पत्थलगांव से टीम गठित कर रायगढ़ से आरोपी को अभिरक्षा में लेकर थाना पत्थलगांव लाया गया। पूछताछ में अपराध घटित करना स्वीकार करने पर आरोपी राकेश गुप्ता उम्र 50 वर्ष निवासी अटल आवास कालोनी रायगढ़ को दिनांक 14.11.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। प्रकरण के अन्य फरार आरोपी की लगातार पतासाजी की जा रही है।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *