वरिष्ठ नागरिकों के सद्कर्मो के कारण हमारा वर्तमान खड़ा है: गजेंद्र वर्मा

by।अविनाश वाधवा 


तिल्दा नेवरा। तिल्दा नेवरा के निकटवर्ती निर्मलग्रामपंचायत-टोहड़ा में युवा सरपंच खुबदास वैष्णव के कुशल नेतृत्व में उनके जन्मदिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान समारोह के साथ जगतजननी भारत माता की महाआरती का कार्यक्रम सुप्रसिद्ध समाजसेवी प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ उत्थान समिति गजेंद्र वर्मा, युवा समाजसेवी संदीप वर्मा के गरिमामय उपस्थिति में सम्पन्न हुवा।

कार्यक्रम का शुभारंभ जगतजननी भारत माता की पूजापाठ करके श्रीफल तोड़कर किया गया फिर युवा सरपंच खुबदास वैष्णव ने वरिष्ठ नागरिकों का आरती पूजा करके श्रीफल देकर उनका सम्मान कर अपने जन्मदिवस पर उनसे आशीर्वाद लिया तत्पश्चात गांव में माताएं बहने बड़े बुजुर्गों युवा साथियो के द्वारा सरपंच का आरती उतार कर उनको जन्मदिवस की शुभकामनाओ सहित दीर्घायु रहकर गांव के हित में निरंतर कार्य करने के लिए आशीर्वाद प्रदान किया गया। अंतिम में जगतजननी भारत माता की महाआरती करके खीर पूड़ी का प्रसाद वितरण हुवा।

गजेन्द्र वर्मा ने वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह व भारत माता की महाआरती के कार्यक्रम को जन्मदिवस जइसे महत्वपूर्ण अवसर पर कराना एक अभिनव सोच को दर्शाता है वरिष्ठ नागरिकों के सद्कर्मो के कारण ही हमारा वर्तमान खड़ा है उनके साथ माँ भारतीय का आशीर्वाद खुबदास को विकाश की गंगा को प्रवाहित करने में सहायक होगा।

युवा समाजसेवी संदीप वर्मा ने सभी को अपने अपने समाजिक दायित्वों के पालन के साथ माँ भारती के वैभव को बढ़ाने में भी योगदान देने की अपील कर कहा देश सुरक्षित रहेगा तभी तक हम सब सुरक्षित है हमारा धर्म कर्म सबकुछ सुरक्षित है तो हम सभी का परम कर्तब्य है कि भारत माता के जय के लिए भी थोड़ा थोड़ा समय निकाल कर योग्यता क्षमतानुसार करना चाहये।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संभाग संयोजक दुर्गेश साहू, सुग्रीव साहू, तापलाल वर्मा,ज्ञानेश्वर वैष्णव,नमन वर्मा, वरिष्ठ नागरिक श्रीमती गुदीयाबाई साहू,श्रीमती शिवबती निर्मलकर, श्रीमती सरस्वती निर्मलकर,श्रीमती कमलबाई वर्मा,श्रीमती भाना साहू,श्रीमती हथियारीन निर्मलकर, श्रीमती दुलारी देवांगन, श्रीमती खेदीया वर्मा,श्रीमती गुलाबबाई साहू,श्रीमती कलीन्द्रि साहू,महंत चैतूदास वैष्णव,लखनलाल वर्मा पूर्व सैनिक,गजानन वर्मा,सोहन देवांगन,डेरहराम वर्मा,शिवरतन निर्मलकर, चोवाराम वर्मा,लखनलाल यादव,धन्नू साहू,हृदयराम साहू,सियाराम निर्मलकर, द्वारिका प्रसाद साहू,नंदू वर्मा,रामाधार वर्मा आदि लोग सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *