जशपुर:ताला तोड़कर समान चोरी , पुलिस ने किया खुलासा

चोरी के समान खरीदने और बेचने वाले गिरफ्तार


जशपुर। चोरी के समान खरीदने और बेचने वालेे को पुुुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस आरोप में चार अपचारी बालक एवं समान खरीद की एक महिला की गिरफ्तारी हुई है । उनसे चोरी के सामान बरामद किया गया है। पुुुलिस ने खुलासा करते हुए बताया मुकेश कुमार निवासी जशपुर बांकी टोली के घर का दरवाजा का ताला तोड़़कर घर से इंडक्षन चूल्हा, हॉटपॉट, बर्तन एवं कपड़े को कोई अज्ञात आरोपी चोरी कर ले गया है। इसके अलावा घर पर लगे सीसीटीव्ही कैमरा का डीवीआर भी मौजूद नहीं है । जिसके रिपोर्ट पर धारा 457, 380 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर सूचना पर टीम बनाकर आरोपियों की पतासाजी हेतु कार्यवाही करते हुये 04 अपचारी बालकों को संरक्षण में लेकर बारीकी से पूछताछ किया गया, जो उक्त चोरी की अपराध को घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। अपचारी बालकों का मेमोरंडम कथन लेने पर चोरी किये सामान को भागलपुर की एक महिला के पास बेचना बताये। पुलिस द्वारा आरोपी महिला मीना देवी से चोरी का खरीदी गई सामान को बरामद किया गया। अपचारी बालकों को को विधिवत् बाल संप्रेषण गृह भेजा गया एवं आरोपिया मीना देवी उम्र 40 साल निवासी अटल आवास कालोनी भागलपुर को 11 दिसंबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
प्रकरण की विवेचना एवं आरोपिया को गिरफ्तार करने में निरी. लक्ष्मण सिंह धुर्वे, स.उ.नि. किशन चौहान, प्र.आर. 49 मिथलेश यादव, प्र.आर. 274 त्रिनाथ यादव, प्र.आर. 362 धमेन्द्र राजपूत, आर. 169 पवन पैंकरा, आर. 301 भरत साहू एवं आर. (डॉग मास्टर) संजीव कुमार साहू की महत्वपूर्ण भूमिका रही।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *