जशपुर पुलिस और व्हॉलीबॉल संघ के तत्वाधान में जिला स्तरीय व्हॉलीबॉल प्रतियोगिता

जशपुर। जिले के युवाओं को फिटनेस और खेल के प्रति जागरूक करने के लिए ”विश्वास अभियान“ के तहत जशपुर पुलिस और जिला व्हॉलीबॉल संघ के संयुक्त तत्वधान में 19 से 20 दिसंबर को 02 दिवसीय व्हॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उक्त प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में 15 दिसंबर को पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) द्वारा जिला व्हॉलीबॉल संघ के (अध्यक्ष) श्री जगन्नाथ गुप्ता, श्री गोपाल राय, श्री रमेश बजाज (उपाध्यक्ष), श्री खेमसागर यादव (सचिव) एवं पुलिस विभाग के अन्य अधिकारियों की बैठक रखा गया था। पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 19 दिसंबर से जशपुर नगर के रक्षित आरक्षी केंद्र में शुरू होने वाले इस प्रतियोगिता में 14 टीमें हिस्सा ले रही है। जिसमें चार टीम पुलिस विभाग की है। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ जिले के कलेक्टर रितेश अग्रवाल (भा.प्र.से.) करेंगे वहीं 20 दिसंबर को प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री अजय यादव (भा.पु.से.) विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

विश्वास अभियान …


जिले के रहवासियों को यातायात, साइबर ठगी, विभिन्न अपराधों एवं अंधविश्वास जैसे सर्प दंश, आदी के प्रति सतर्क और जागरूक करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल के निर्देश पर जशपुर पुलिस द्वारा एक अनूठी मुहिम चलाई जा रही है जिसका नाम ”विष्वास अभियान“ रखा गया है। पुलिस के प्रति आमजन का विश्वास बढ़े और वे स्वयं को सुरक्षित महसूस कर सकें इसके लिए जशपुर पुलिस द्वारा अभियान के तहत गांव समेत दूर-दराज क्षेत्रों में जाकर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। “विश्वास अभियान” के तहत ही एक कदम आगे बढ़ते हुए जशपुर पुलिस द्वारा युवाओं में खेल के प्रति रूचि बढ़ाने और फिटनेस के लिए व्हॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

14 टीमें हिस्सा ले रही

प्रतियोगिता में शामिल होने वाली टीमों के अनुभाग में बांटा गया है जिसमें पत्थलगांव अनुभाग- किलकिला में तीन टीम है लुड़ेग, घरजियाबथान और लुड़ेग-बी शामिल है। कुनकुरी अनुभाग-ईब में लोधमा, लोयला कुनकुरी और कुनकुरी को रखा गया है। इसी तरह जशपुर अनुभाग में -रानीदाह में दुलदुला और जशपुर है। बगीचा अनुभाग में- महादेवडांड और जुरूडांड़ शामिल है। पुलिस बल की तरफ से जिला पुलिस बल जशपुर, सीआरपीएफ 81 वी वाहिनी जशपुर मुख्यालय, जिला नगर सेना जशपुर और सीएएफ की 10 वीं वाहिनी पण्डरापाठ प्रतियोगिता में शिरकत करेगी। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तीसरे स्थान पर आने वाली टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा, साथ ही सभी मैच में मैन ऑफ द मैच समेत अन्य अन्य कैटेगरी के लिए भी ईनाम रखा गया है। प्रथम आने वाली विजेता टीम, छत्तीसगढ़ पुलिस पुरूष टीम से सद्भावना मैच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *