जशपुर : शिक्षिका के सूने मकान से मोबाईल एवं अन्य सामानों की चोरी


जशपुर। शिक्षिका के सूने मकान से मोबाईल एवं अन्य सामानों की चोरी करने वाले मुख्य आरोपी को सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से चोरी की मोबाईल को बरामद किया गया है।
पुलिस के अनुसार जशपुर निवासी शिक्षिका सुबह किसी कार्य से घर से बाहर गई थी, दोपहर लगभग 12ः30 बजे वापस घर आई तो देखी कि घर के दरवाजा का ताला टुटा हुआ है, घर में रखा हुआ सामान अस्त-व्यस्त है, साथ ही अलमारी में रखा सोने का अंगुठी, कान का बाली, नगदी 2000 रू. एवं रेडमी कंपनी का सिम लगा मोबाईल को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है। रिपोर्ट करने पर थाना जषपुर में उपरोक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की विवेचना दौरान सायबर सेल के सहयोग से चोरी हुये मोबाईल का इस्तेमाल करने वाले आरोपी बीरेन्द्र सिंह पटेल उम्र 33 वर्ष निवासी रक्षित कालोनी जशपुर का पता-तलाष कर उसके कब्जे से चोरी की मोबाईल को बरामद कर उक्त आरोपी को दिनांक 23 दिसंबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
आरोपी बीरेन्द्र सिंह पटेल के जमानत में रहने से पुनः पूछताछ किया गया, उसके निशानदेही से मोबाईल बेचने वाले आरोपी मंजीत राम बघेल को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा उक्त चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, परंतु चोरी किये हुये सामान के संबंध में ज्ञात नहीं होना बताया। आरोपी का कृत्य उपरोक्त धारा सदर का अपराध पाये जाने से आरोपी मंजीत राम बघेल उम्र 25 वर्ष निवासी भिंजपुर थाना दुलदुला को दिनांक 28 दिसंबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने में निरी. लक्ष्मण सिंह धुर्वे, प्र.आर. 49 मिथलेष यादव, प्र.आर. 274 त्रिनाथ यादव, आर. 294 लेबिट कुजूर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *