चोरी का सामान खरीदने वाले फरार आरोपी गुमला से गिरफ्तार

जशपुर। चोरी करना और चोरी का सामान खरीदना दोनों अपराध है। जिले के एक शातिर चोर ने सामन दूसरे को बेचा था। फिलहाल चोरों के बाद चोरी के सामान खरीदारी करने वाले कि भी गिरफ्तारी हो गई है।आरोपी मजीद खान को सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने गुमला झारखंड से गिरफ्तार किया है। मामला जशपुर तेतरटोली का है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पावर्ती भगत उम्र 52 वर्ष निवासी तेतरटोली जशपुर ने 24 अप्रैल को अपनी लड़की के ईलाज हेतु होलीक्रॉस अस्पताल कुनकुरी ले गई थी, और 27.04.2022 को अपनी लड़की का ईलाज कराकर वापस घर आई तो देखी कि उसके घर का ताला टुटा हुआ था तथा घर के अंदर में अलमारी में रखा सामान 01 नग मंगलसूत्र, 02 जोड़ी पायल, 01 नग लेनोवो कंपनी का टैबलेट, 01 नग पॉवर बैंक एवं नगदी रकम 10 हजार को कोई अज्ञात आरोपी चोरी कर ले गया है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 457, 380 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

इन सामानों की चोरी हुई


प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल के सहयोग से प्रकरण के आरोपी विशाल भगत उम्र 19 साल निवासी भागलपुर जशपुर के कब्जे से चोरी किया हुआ 01 नग लेनोवो कंपनी का टैबलेट तथा आरोपी विनोद विश्वकर्मा उम्र 22 साल निवासी मधुवनटोली जशपुर से चोरी का नगदी रकम 200 रू. जप्त कर उक्त दोनों आरोपियों को 09 मई को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। आरोपियों द्वारा चोरी किया गया शेष आभूषण को अब्दुल मजीद खान को विक्रय कर देना बताये थे। आरोपी अब्दुल मजीद खान फरार हो गया था, जिसकी लगातार पता-तलाश की जा रही थी।
प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर सूचना पर आरोपी अब्दुल मजीद खान के निवास में होने की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस टीम गुमला (झारखंड) भेजकर दबिश देकर आरोपी को अभिरक्षा में थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी ने चोरी का आभूषण खरीदना स्वीकार किया लेकिन उक्त आभूषण को कहीं गुमा देना बताया। आरोपी मजीद खान उम्र 45 साल निवासी हुसैन नगर गुमला (झारखंड) को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.