देवभोग की 2 बेटियों ने नेपाल में कराटे जीत कर किया नाम रोशन

खेल देश


रिपोर्टर-हेमंत साहू

देवभोग –
कहते है अगर मन मे इच्छा शक्ति जागृत हो तो कुछ भी कर पाना नामुमकिन नही है। इसी बात को सच साबित कर दिखाया है देवभोग कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा अनिता मरकाम व पदमलता यादव ने ।
विद्यालय में कम संसाधनों की कमी के वावजूद देवभोग की बेटियां ने नेपाल में आयोजित कराटे चैंपियन प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है । जैसे ही इसकी खबर लगी प्रदेश के मुख्या भुपेश बघेल ने ट्विट व फेसबुक में बधाई दिया ।

आज उन होनहार व जांबाज बेटियों को देवभोग पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। नगर के बस स्टैंड से देशभक्ति गीत, भारत माता की जयकारे के साथ लोगो ने फूल मालाओं से स्वागत किया। स्थानीय बस स्टैंड से देवभोग के शासकीय कॉलेज तक जगह जगह लोगो ने स्वागत किया। जिसके बाद कांग्रेस नेता संजय नेताम ने उन दोनों बेटियों को शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। 30 जनवरी को मुंबई में आयोजित कराते प्रतियोगिता में पदमलता ,अनिता के अलावा मीनाक्षी साहू ने गोल्ड मेडल जीता था। और अब नेपाल के काठमांडू में आयोजित अंतरराष्ट्रीय कराटे में भाग लेकर सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल जीतकर लाने से अंचल में काफी खुशियां मना रहे हैं।लेकिन कम संसाधन के वावजूद विदेशों में परचम लहराने वाली इन बेटियों को और अच्छे से खेलने की सुविधा मुहैया हो जाती तो बेहतर और होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *