विप्र स्वास्थ संगठन का पीलिया जागरूपता शिविर 23 को

छत्तीसगढ़

रायपुर. बरसात के मौसम की दस्तक के साथ ही मौसमी बीमारियों का दुष्प्रभाव दिखने लगा है। विशेषकर शहर की घनी झुग्गी बस्तियों में जहाँ पर स्वच्छता का अभाव होता है, ऐसी जगहों में पीलिया रोग फैलने लगा है।
वर्तमान में गुढ़ियारी के रामनगर बस्ती के निवासी पीलिया से पीड़ित हैं। विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन के पदाधिकारी, रायपुर जिला सचिव सैय्यद फारुख ने रामनगर के पीलिया ग्रसित मरीजों से मुलाकात के बाद यहाँ के निवासियों की स्वास्थ्य रक्षा का प्रयास करते हुए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने का निश्चय किया।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश दीवान ने बताया कि संगठन द्वारा प्रति वर्ष विभिन्न इलाकों में मौसमी बीमारियों से लोगों की सुरक्षा हेतु विशेषज्ञों के साथ विभिन्न स्वास्थ्य आयोजन किये जाते हैं। इसी क्रम में रामनगर झुग्गीवासियों को पीलिया से बचाने के उद्देश्य से आगामी रविवार 23 जून को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमे संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ आहार विशेषज्ञ व चिकित्सकगण बस्तीवासियों को पीलिया से सुरक्षित रहने हेतु जागरूक करेंगे। साथ ही पीलिया मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था भी की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *