छत्तीसगढ़ के हज यात्री प्रदेश की तरक्की, सुख-शांति और समृद्धि के लिए मांगे दुआ: डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम

छत्तीसगढ़

रायपुर।अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि हिन्दुस्तान से जाने वाले हज यात्री भारतीय संस्कृति के दूत है वे हज के दौरान भारत की एकता व अखंडता का पूरे विश्व समुदाय के समक्ष प्रतीक होते है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के हज यात्री प्रदेश की तरक्की, सुख-समृद्धि के लिए दुआ मांगे। डॉ. टेकाम ने आज यहां कालीबाड़ी स्थित रविन्द्र मंच में हज यात्रियों के लिए आयोजित किट वितरण और टीकाकरण सह स्वास्थ्य परीक्षण, हज यात्रियों के स्वागत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस आशय के विचार व्यक्त किए।
डॉ. टेकाम ने हज यात्रा के लिए वर्षो की मनोकामना पूरी होने पर सभी यात्रियों को राज्य सरकार की ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस मौके पर हज यात्रियों को हज किट वितरण का शुभारंभ भी किया।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 562 लोग हज कमेटी से हज यात्रा के लिए मक्का मदीना जाएंगे। डॉ. टेकाम ने कहा कि यात्राओं से मनुष्य को जीवन में नए अनुभव होते है और हज यात्रा जैसी तीर्थ यात्राओं से यात्रियों के व्यक्तित्व में व्यापकता आती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की लगातार कोशिश है कि प्रदेश के हज यात्रियों को बेहतर सुविधाए मिले, इसके लिए सरकार हज कमेटी को हर संभव मदद कर रही है। राज्य में हज हाउस का निर्माण सरकार की प्राथमिकता में है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष डॉ. सैफुदीन, चिकित्सक दल सहित हज यात्रीगण और विद्वजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *