भाजपा नेता धर्मपाल सिंह ने मुर्गी फार्म से गंदगी की समस्या निराकरण को लेकर पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग एवं स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव के नाम sdm को सौंपा ज्ञापन

छत्तीसगढ़

कोरिया।मनेन्द्रगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत भलौर के भाजपा के नेता धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में ग्राम वासियों द्वारा पंचायत में स्थित मुर्गी फार्म से फैलती गंदगी की समस्या के निराकरण के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग एवं स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंह देव के नाम पर आवेदन प्रेषित करते हुए SDM मनेन्द्रगढ़ को ज्ञापन सौंपा गया है।
उन्होंने अपने ज्ञापन में कहा कि ग्राम पंचायत भलौर के पूर्वी एवं पश्चिमी ओर 2 पोल्ट्री फार्म संचालित हैं तथा ग्रामवासी ग्राम के बीचोंबीच निवास करते हैं तथा फर्म से निकलने वाले मुर्गीयों के बीट से गांव में चारों ओर दुर्गंध फैल जाती है और गांव में आने वाली हवा में यह दुर्गंध मिलकर पूरे गांव में फैल जाती है साथ ही मक्खियों भी आ जाती है।
पंचायत के द्वारा अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिया गया है पंचायत को यह जानकारी नहीं है कि कितनी मुर्गीयों का फार्म में पालन किया जाता है
आए दिन मुर्गीयों के लिए शेड निर्माण कर मुर्गीयों की संख्या बढ़ाया जा रहा है।
जहां प्रारंभ में एक शेड था अब यहां पर 5 से 6 बना लिये गये हैं जिससे मुर्गीयों के बढ़ने से गंदगी भी बढ़ती जा रही हैं
उन्होंने उक्त ज्ञापन के माध्यम से मंत्री जी से आग्रह किया है कि उक्त समस्या से ग्रामवासियों को निजात दिलाने कि मांग की है।

इनका कहना है ,…..

भाजपा नेता धर्मपाल सिंह ने कहा कि मेरे एवं मेरे आसपास के ग्राम पंचायतों में निवास रथ सभी मेरे भाई – बहनों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दूंगा चाहें इसके लिए मुझे दिल्ली तक क्यों ना जाना पडे़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *