कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के 16 लाख गरीबों परिवारों का आवास वापस लौटा दिया


भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन रैली में शामिल लोग

जशपुर नगर। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के पूर्व, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सोमवार को जशपुर पहुचें। इस दौरान उनका जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने बलराम मंच से सभा को संबोधित करते हुए कहा जशपुर के मिट्टी हवा कड़- कड़ में दिलीप सिंह जूदेव का नाम बसता है । वह धन्य है जो आप लोग के बीच पले बढ़े। पिछली बार चूक कर गए थे । इस बार भारतीय जनता पार्टी ने कसम खाई है छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार फिर से बनाएंगे। जशपुर जिले के तीनों विधानसभा में कमल खिलेगा।
उन्होंने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर आरोप लगाते हुए कहा भूपेश बघेल लबारा सरकार हैं । उन्होंने पिछले चुनाव से पूर्व घोषणा पत्र में शराब बंदी के लिए लिखा था। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद शराब बंदी नही हुई। बल्कि शराब की बिक्री बढ़ी । मुख्यमंत्री बघेल ने 2 लाख कर्मचारियों को रेगुलर कहने की बात किया था ,पर कुछ नही हुआ।

छत्तीसगढ़ में लूट भ्रष्टाचार मचा

डॉक्टर सिंह ने कहा छत्तीसगढ़ में लूट भ्रष्टाचार मचा हुआ है । यहां गुंडा राज चल रहा हैं भूपेश बघेल ने कमीशन खाया हैं। छत्तीसगढ़ में कोयला एवं ,गोबर खरीदी में घोटाला हुई । भाजपा ने छत्तीसगढ़ के गरीबों को ₹1 किलो चावल दिया । एक समय जशपुर के लोग पलायन कर रहें थे। उस दौरान एक रुपए के चावल ने उनकी भूख मिटाई हैं। अब छत्तीसगढ़ की जनता भूखी नहीं है । भाजपा की सरकार ने ग्रामीणों को चरण पादुका प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान दिए। भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के 16 लाख परिवारों का आवास लौटा दिया हैं। जिससे गरीबों आवास का सपना पूरा नही हो पाया ।

कांग्रेस के दौरान छत्तीसगढ़ का विकास रुका

भूपेश बघेल की सरकार आने के बाद पंचायत में काम ठप्प हो गया। छत्तीसगढ़ का विकास पूरी तरह रुक गया। भाजपा की सरकार ने जशपुर में सड़क पुल पुलिया पॉलिटेक्निक कॉलेज निर्माण कराया है। इसके अलावा पंप की सब्सिडी, धान खरीदी में बोनस भी किसानों को दिया हैं। भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ के विकास को कम कर दिया है। इस बार जशपुर कुनकुरी पत्थलगांव तीनों विधानसभा में भाजपा भारी मतों से जीतेगी। छत्तीसगढ़ में विकास की काफी संभावना है जिसे कांग्रेस सरकार ने रोक दिया है। उन्होंने जशपुर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा किया है।

बेईमानों का राज बदल दो

डॉ रमन ने भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा तख्त बदल दो ताज बदल दो बेईमानों का राज बदल दो। भाजपा की केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार हैं। अब छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनेगी। कांग्रेस सरकार ने 9 लाख गरीबों का जीवन बर्बाद कर दिया है 12 करोड़ का गोबर घोटाला किया। आने वाले 17 नवंबर को मतदान है और 3 दिसंबर को गिनती होना है जिसमें भाजपा पूर्ण मतों से जीते रही हैं। कांग्रेस में कमीशन खोरी विधायक एवं जनप्रतिनिधियों सट्टा का काम करते हैं। वकील एवं शिक्षकों पर आक्रमण हो रहा था। जशपुर में गुंडाराज चल रहा है। अब कांग्रेस सरकार की छुट्टी करना है। मतदान के 40 दिन बाद कांग्रेस आंधी तूफान में उड़ जाएगी।

प्रत्याशियों ने किया नामांकन पत्र जमा

भाजपा के तीनों विधानसभा के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख को अपना नामांकन पत्र जमा किया। जशपुर से रायमुनि भगत ,कुनकुरी से विष्णु देव साय , पत्थलगांव से गोमती साय ने विधायक प्रत्याशी के लिए अपना नामांकन पत्र कलेक्टरेड में जमा किया । इससे पूर्व नामांकन रैली निकाली गई,जिसमें हज़ारों की तादात में लोग शामिल रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here