विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन सावन उत्सव को स्वास्थ्य सन्देश के रूप में मनाएंगे

छत्तीसगढ़

रायपुर।प्रदेश कार्यालय विमलकुंज में विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन के सदस्यों की बैठक आयोजित हुई। बैठक के दौरान संगठन द्वारा आगामी रविवार 4 अगस्त को रायपुर के चंगोराभाठा में प्रस्तावित निशुल्क स्वास्थ्य शिविर और सावन उत्सव कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा की गई तथा रुपरेखा बनाई गई। बैठक में सदस्यो ने निर्णय लिया कि आगामी 5 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय स्तनपान दिवस को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य शिविर में आने वाली महिलाओं को संगठन की स्त्रीरोग चिकित्सक द्वारा सुरक्षित स्तनपान हेतु जागरूक किया जायेगा।शिविर के दौरान ही सावन उत्सव कार्यक्रम किया जायेगा, जिसमे कार्यकर्ताओ द्वारा सुमधुर गीत गाये जायेंगे जिसमे जीवनसन्देश निहित होगा। साथ ही शिविर के दौरान आने वाली महिलाओं और बच्चों को एकत्रित कर सिकलसेल, स्वच्छता तथा अन्य स्वस्थ्य से सम्बंधित जागरूकता टिप्स दिए जाएंगे।सावन उत्सव के अंतर्गत संगठन की महिला सदस्यों द्वारा नृत्य व् विभिन्न सामान्य ज्ञान से युक्त खेल खेले जाएंगे। सदस्यो ने निर्णय लिया कि सावन उत्सव कार्यक्रम को स्वास्थ्य सन्देश के रूप में मनाया जायेगा।
बैठक के दौरान मुख्य रूप से संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश दीवान, डॉ वन्दना ठाकुर, अर्चना शर्मा, मनीषा पाटिल, सैय्यद फारुख, मनोज व् अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि आगामी रविवार 4 अगस्त को चंगोराभाठा के बाजारपारा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 7 में विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन का निशुल्क स्वास्थ्य शिविर व् सावन उत्सव कार्यक्रम प्रातः 11 बजे से 3 बजे तक आयोजित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *