विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन ने सावन उत्सव में किया हेल्थ केम्प का आयोजन

छत्तीसगढ़

रायपुर, स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवा कार्यों में सक्रिय समाजसेवी संस्था विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन ने विगत रविवार 4 अगस्त को चंगोराभाठा की झुग्गीबस्ती के आंगनबाड़ी केंद्र भवन में विविध आयोजन किये।
संगठन के चिकित्सकों और सिकलसेल सेंटर के सहयोग से बस्ती के 300 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया गया। बस्ती के 179 लोगों के सिकलसेल परीक्षण में 30 लोगों में सिकलिंग पॉजिटिव पाये गये, जिनका ब्लड सेम्पल लेकर आगे की इलेक्टोपोरोसिस जाँच के लिए सिकलसेल सेंटर लाया गया।
इसके पूर्व, मुख्य अतिथि व क्षेत्र के पार्षद यादराम साहू और संगठन के अध्यक्ष डॉ सतीश दीवान ने सदस्यो के साथ माँ भगवती की पूजा अर्चना करते हुए शिविर की शुरुआत की।। शिविर के दौरान डॉ अविनाश बैस व डॉ वंदना ठाकुर ने विभिन्न बीमारियों से पीड़ितों का उपचार व दवा वितरण किया।
शिविर के पश्चात संगठन के कार्यकर्ताओं ने हरे परिधानों में सजकर गीत संगीत और विभिन्न लोक क्रीड़ाओं के साथ फ्रेंडशिप डे व सावन उत्सव मनाया।


सावन उत्सव में उपस्थित जन समूह को संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश दीवान ने संगठन के उद्देश्यों और कार्यो की विस्तृत जानकारियां दी। इस दौरान सुनीता शर्मा ने प्रेरकात्मक सुमधुर गीत “कोई जब राह न पाए.. मेरे संग आये…” और “मधुबन खुशबू देता है.. सागर सावन देता है.. जीना उसका जीना है जो औरो को जीवन देता है…” गाते हुए संगठन का सहयोग लेकर लोगों से स्वस्थ रहने का संदेश दिया। वहीँ संगठन के सैय्यद फारुख ने “रिमझिम गिरे सावन..” और डॉ वंदना ठाकुर के साथ मिलकर प्रसिद्ध युगल गीत “तेरे जैसा यार कहा.. कहा ऐसा याराना..” को सुमधुर आवाज़ में गाकर जरूरतमंद लोगों को संगठन की फ्रेंडशिप पर झूमने के लिए विवश कर दिया। वहीँ सरिता पाठक ने छत्तीसगढ़ी गीत “चौरा में गोंदा रसिया…” गीत को मधुर आवाज में गाकर लोगों की वाहवाही लूटी। इसके साथ ही संगठन की महिलाओं ने मनभावक ग्रुप डांस किया और विभिन्न लोक क्रीड़ाएं किये। कार्यक्रम के सफल आयोजन में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश दीवान, सुनीता शर्मा, मिथिलेश रिछारिया, सरिता पाठक, सायरा खान, सैय्यद फारुख, डॉ अविनाश बैस, डॉ वन्दन ठाकुर, अर्चना शर्मा व अन्य पदाधिकारियों के साथ सदस्यगणों ने सक्रियतापूर्वक अपना योगदान दिया। कार्यक्रम के अंत में डॉ दीवान ने पार्षद यादराम साहू, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर लक्ष्मी धुरन्धर, कार्यकर्ता श्रीमती कामिनी, मितानिन मांझी दीदी के साथ सभी मितानिनों और सहयोगी कार्यकर्ताओं को संगठन के इस जनहितकारी कार्यक्रम को सफल बनाते हुए सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *