धमतरी पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने लिये राजपत्रित अधिकारी एवं थाना,चौकी प्रभारियों की मीटिगं

छत्तीसगढ़

By.योगेन्द्र साहू

धमतरी.धमतरी पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक धमतरी श्री बालाजी राव ने समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं समस्त थाना, चौकी प्रभारियों की मिटिंग ली । जिसमें जुआ,सट्टा ,अवैध शराब,प्रतिबंधात्मक कार्यवाही किये जाने के संबंध में सभी थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिये गये हैं। साथ ही सभी थाने में लंबित मर्ग,गुम इंसान,लंबित शिकायत, लंबित संमस,लबित वारंट, स्थायी वारंट, लंबित अपराध के शीघ्र निराकरण एवं तामिली किये जाने का निर्देश दिया गया। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए क्या क्या उपाय किये जा सकते हैं इस संबंध में सभी थाना ,चौकी प्रभारियों से चर्चा की गई।
यह निर्देशित किया गया कि थाना प्रभारी यह ध्यान रखें की उनके थाने में पहुंचने वाले किसी भी आवेदक के साथ दुर्व्यवहार, भ्रष्ट आचरण अथवा धृष्टता पूर्ण आचरण कदापि नही होना चाहिए।
किसी भी थाने से भ्रष्ट आचरण की शिकायत प्राप्त होती है तो संबंधित थाना प्रभारी एवं दोषी स्टाफ के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करते हुए उन्हें विभाग से पृथक करने की कार्रवाई की जाएगी।
अंजोर रथ एवं चेतना के माध्यम ग्रामीणों एवं स्कुली बच्चों को जागरूक किये जाने के संबंध में भी समीक्षा की गई व अंजोर रथ के माध्यम से आम नागरिकों,ग्रामीणों को शार्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्मों के माध्यम से जानकारी दिये जाने एवं जागरुक किये जाने के निर्देश दिये गए।
ग्राम रक्षा समिति,एवं जन मित्र योजना शीघ्र लागू करने के संबंध में बताया गया। बैठक में थाने ,चौकी के
अधिकारियों को हमेशा मुस्तैद रहकर उनकी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के लिए एवं थाने में लंबित प्रकरणों की जानकारी ली जाकर समयबद्ध कार्ययोजना बनाकर उनका शीघ्रता से निराकरण किये जाने के निर्देश दिये गए। थाने को आदर्श जन सुविधा केंद्र के रूप में विकसित कर प्रार्थी एवं शिकायतकर्ता को अधिकाधिक सुविधा प्रदान कर संतुष्ट करना है। पुलिस अधिकारी,कर्मचारियों के समस्याओं एवं साप्ताहिक अवकाश के संबंध में समीक्षा की गई। मिटिंग में श्री के.पी.चंदेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी, श्री आर.के.मिश्र एसडीओपी.कुरूद,श्री पंकज पटेल उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय धमतरी,श्री के.देव राजू रक्षित निरीक्षक धमतरी ,थाना/चौकी प्रभारी,महिला सेल प्रभारी,शक्ति टीम प्रभारी,पुलिस अधीक्षक कार्यालय से स्टेनो शुक्ला सहित समस्त शाखा प्रभारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *