राजधानी रायपुर में 15 किलोमीटर लम्बा राष्ट्रीय ध्वज फहराकर बनाया विश्व कीर्तिमान

छत्तीसगढ़

रायपुर।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार को मानव श्रृंखला बनाकर 15 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने का विश्व कीर्तिमान स्थापित किया गया। इस कार्य में प्रदेश के हजारों नागरिकों ने सहभागिता निभाई। रायपुर के आमापारा से पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय तक 15 किलोमीटर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने समारोह के समापन के अवसर पर शहीदों के परिवारजनों को आयोजकों की ओर से शॉल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

वसुधैव कुटुंबकम फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में हजारों नागरिकों के साथ 35 संस्थाओं और अनेक स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत, राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, विधायक श्री मोहन मरकाम, श्री विकास उपाध्याय और श्री बृजमोहन अग्रवाल तथा नगर निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के समापन समारोह में चैम्पियंस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधियों द्वारा विश्व कीर्तिमान स्थापित करने की घोषणा की गई और वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। ऑस्ट्रेलिया की संस्था ब्रेव बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *