जन्माष्टमी में मुख्यमंत्री ने सौंपी 58 गरीब परिवारों को आवास की चाबी

छत्तीसगढ़ राजनिति

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी में आयोजित श्री कृष्ण जन्माष्टमी और विशाल दही हाण्डी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने संजय गांधी नगर गुढ़ियारी के अंतर्गत आने वाले 58 शहरी गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के भागीदारी में किफायती आवास घटक के अंतर्गत कोटा में निर्मित आवासों की चाबी सौंपी।
    मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए सभी लोगों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में हर्षो उल्लास का वातावरण है। भगवान श्री कृष्ण ने गीता में कर्म का उपदेश दिया, वे सबके दुखों को हरने वाले हैं। विपत्ति और परेशानी में गीता के उपदेश काम आते हैं। श्रीकृष्ण ने इन्द्र के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए अपनी छोटी उंगली से गोवर्धन पर्वत को उठाकर सबकी सुरक्षा की। श्री बघेल ने जिन आवासहीनों को आज घर की चाबी सौंपी उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण आप सबकी मनोकामना पूरी करें।
    इस अवसर पर अनेक युवाओं की टोली दही-हाण्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए। कार्यक्रम में लोक गायक श्री दिलीप षडंगी, बैल नृत्य पर छत्तीसगढ़ी गीतों की आकर्षक प्रस्तुति दी। इस मौके पर आतिशबाजी कर मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई दी गई। इस अवसर पर विधायक श्री विकास उपाध्याय, विधायक श्री देवेन्द्र यादव, नगर निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे, रायपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष श्री संजय श्रीवास्तव, आयोजन समिति के सदस्य सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *