मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और जन्माष्टमी के अद्भुत संयोग ने दही हांडी उत्सव की गरिमा बढ़ाई: बसंत अग्रवाल

छत्तीसगढ़

रायपुर। सार्वजनिक दही हांडी उत्सव समिति की ओर से राजधानी के गुढ़ियारी इलाके में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर विशाल दही हांडी उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन और श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अद्भुत संयोग के बीच इस बार दही हांडी प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रहा। कार्यक्रम की भव्यता और लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। करीब 40 हजार ने मटकी फोड़ प्रतियोगिता का लुत्फ उठाया। कार्यक्रम के संयोजक बसंत अग्रवाल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि यह आयोजन विशुद्ध रूप से धार्मिक आयोजन है। यह समिति के कार्यक्रम का आठवां वर्ष है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन और कृष्ण जन्माष्टमी के अद्भुत संयोग ने कार्यक्रम की भव्यता को बढ़ा दिया। उन्होंने बताया कि दही हांडी उत्सव में महाराष्ट्र, जबलपुर, उड़ीसा और देश के सभी राज्यों की गोविंदा टोलियों ने हिस्सा लिया। वहीं दर्शकों के लिए प्रदेश के भजन सम्राट दिलीप षडंगी ने विशेष प्रस्तुति दी।बसंत अग्रवाल ने इस कार्यक्रम में सहयोग के लिए क्षेत्र के विधायक विकास उपाध्याय को साधुवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम आयोजक बसंत अग्रवाल और विकास उपाध्याय की प्रशंसा की।कार्यक्रम के सह संयोजक हेमेंद्र साहू ने मीडिया को बताया कि कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लगातार 5 घंटे तक एक भी व्यक्ति अपने स्थान से नहीं मिला। वहीं स्थानीय लोगों ने बसंत अग्रवाल द्वारा सामाजिक,धार्मिक एवं पर्यावरण से संबंधित वृक्ष लगाने के कार्य को निस्वार्थ एवं निरंतर जारी रखने की बात कही। जनता ने यह भी कहा कि वे बसंत अग्रवाल को नगर के गौरव के रूप में देखते हैं। महेश शर्मा ने कार्यक्रम में मंच का संचालन किया और बसंत अग्रवाल ने उनका आभार व्यक्त किया।

इन्होंने जीता इनाम

इस विशाल दही हंडी प्रतियोगिता में मां शीतला सुंदरी समिति टिकरापारा एवं बेमेतरा समिति ने सफलता प्राप्त कर 2 लाख 51 हजार का पुरस्कार जीता। इसके साथ ही प्रतियोगिता में शामिल अन्य टीमों को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया गया।

ये अतिथि रहे मौजूद

विशाल दही हांडी उत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय, सत्यनारायण शर्मा, प्रमोद दुबे, संजय श्रीवास्तव सच्चिदानंद उपासने, देवेंद्र यादव, अनीता शर्मा, सूर्यमणि मिश्रा, बबलू गुप्ता, मोहन उपारकर, श्रवण शर्मा,राम भगत अग्रवाल एवं हनुमान मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन लाल , महेश शर्मा, शैलेश जुगाड़ एवं अन्य सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *