स्कूली बच्चों ने फिट इंडिया मूवमेंट का लाइव प्रसारण देखा

छत्तीसगढ़

By। योगेन्द्र साहू

धमतरी।मगरलोड।ग्राम पंचायत मोहरेंगा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फिट इंडिया प्रोग्राम का लाइव प्रसारण दिखाया गया। यह प्रसारण शिक्षक छात्र छात्राओं समेत ग्रामवासियो ने देखा । सभी को खेल दिवस के अवसर में स्वास्थ्य ज्ञान मिला।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज खेल दिवस के मौके पर ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ शुरू किया। इस अभियान का मकसद लोगों को फिट रहने के लिए जागरूक बनाना है। फिट इंडिया कैंपेन में उद्योग जगत, फिल्मी जगत, खेल जगत के अलावा अन्य अनेक हस्तियां शामिल होंगी । मोदी ने हाल ही में ‘मन की बात’ में इस अभियान का जिक्र किया था।
खेल मंत्रालय के प्रस्ताव के मुताबिक, अभियान का पहला साल शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर केंद्रित रहेगा। दूसरे साल में पौष्टिक भोजन और खाने की आदतों पर ध्यान दिया जाएगा। जबकि अभियान के तीसरे साल में टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल जीवनशैली अपनाने पर जोर दिया जाएगा।चौथा साल स्वस्थ जीवन शैली की आदतें, स्वास्थ्य के अनुकूल चीजें और सेवाओं को आदत में शामिल करने पर केंद्रित रहेगा।फिट इंडिया मूवमेंट के लिए अलग से सचिवालय बनाने का प्रस्ताव भी है। कार्यक्रम में स्कूल के बच्चो, सभी शिक्षक, सरपंच श्रीमति लोकेश्वरी मदन पटेल, सचिव टेकराम साहू साथ ही वरिष्ठ नागरिक शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *