छत्तीसगढ़िया सर्व समाज द्वारा मुख्यमंत्री का अभिनंदन आभार,बघेल रैली में हुए शामिल

छत्तीसगढ़

बलौदाबाजार ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिला मुख्यालय बलौदाबाजार पहुंचने पर उनका विभिन्न सामाजिक संगठनों ने अभूतपूर्व स्वागत किया। श्री बघेल इन संगठनों द्वारा आयोजित की गई आभार रैली में शामिल हुए। मुख्यमंत्री का स्वागत छत्तीसगढ़िया सर्व समाज, सतनामी समाज, कुर्मी समाज, सोनकर समाज, साहू समाज, यादव समाज, आदिवासी समाज, पाल-पटेल समाज, सोनी-केशरवानी समाज, मुस्लिम समाज, सिक्ख समाज, मसीह समाज, किसान संगठन, चेम्बर ऑफ कॉमर्स, पेंशनर्स और गायत्री परिवार द्वारा लड्डू, छत्तीसगढ़ व्यंजन, खीरा फल, तेल, सिक्कों, दूध से तौला गया। रैली में कर्मा नृत्य दलों ने भी उनका स्वागत किया।
    मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में 102 करोड़ 13 लाख रूपये के 73 विकास कार्यों की सौगात दी। उन्हांेने समारोह में 76 करोड़ 8 लाख रूपये के 38 विकास कार्यों का लोकार्पण और लगभग 26 करोड रूपये की लागत के 35 निर्माण कार्यों के लिए भूमि-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को सामग्री और चेक वितरण भी किया।
मुख्यमंत्री के हाथों जिन कार्यों का लोकार्पण किया, उनमें लोक निर्माण विभाग के 57 करोड़ 28 लाख रूपये के 11 कार्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 2 करोड़ 20 लाख रूपये के 24 कार्य और जल प्रबंध संभाग दो के 8 करोड़ 37 लाख रूपये के दो कार्य तथा डीएमएफ निधि से निर्मित 8 करोड़ 23 लाख रूपये के विकास कार्य शामिल हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग द्वारा 18 करोड़ 26 लाख रूपये के 16 काम, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा 7 करोड़ 45 लाख रूपये के 16 नल जल योजना के काम तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 34 लाख रूपये के तीन कार्यों का भूमि-पूजन भी किया। श्री बघेल समारोह में मछली पालन विभाग की ‘नीली क्रांति योजना’ के अंतर्गत 10 मछुआरों को मोटरसायकल और महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 31 महिलाओं को 20 लाख रूपये का चेक और 10 को सुपोषण कीट वितरित किया। मुख्यमंत्री समारोह में सुपोषण छत्तीसगढ़ के अंतर्गत पोषण माह का शुंभारंभ भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *