रायपुर/अयोध्या25 जनवरी 2024 (News27)। प्राण प्रतिष्ठा के तीसरे दिन राम मंदिर में श्री राम लला के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसे पहले मंगलवार को भक्तों का जनसैलाब उमड़ा था। बता दें मंदिर खुलने का समय 6 बजे हो गया है, लेकिन इतनी ठंड में भक्त आधी रात से ही लाइन में लगे है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धालुओं की भीड़ के बेहतर प्रबंधन के लिये सभी सम्बन्धित विभागों और जिलों के बीच बेहतर तालमेल बनाने के निर्देश दिये हैं। इसे देखते हुए एक बार फिर से राम मंदिर में दर्शन का समय बढ़ा दिया गया है, अब सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर पाएंगे।

कल जन सुविधा केंद्र शुरुसंजय प्रसाद

गृह विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने मंदिर में भीड़ प्रबंधन के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछे जाने पर कहा, ”आप खुद देख सकते हैं, कहीं लम्‍बी कतारें नहीं हैं। आज सुबह सात बजे से पहले भी लोग आ गये थे । सब लोग आराम से कतार में लगे हुए थे. इसके बाद से उनका दर्शन अनवरत जारी है।”

अयोध्‍या में दर्शनार्थियों की व्‍यापक भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुल्तानपुर से अयोध्या तक सड़क मार्ग को बंद कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के क्षेत्रीय प्रबंधक नागेंद्र प्रसाद पांडे ने कहा कि सुल्तानपुर की जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना के मौखिक आदेश पर अयोध्या के लिए बसों का संचालन बंद कर दिया गया है।

————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here