कलेक्टर ने साईकिल से 11 किलोमीटर लम्बी रिंग रोड की साफ-सफाई का लिया जायजा

छत्तीसगढ़

सरगुजा।कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर आज सवेरे सायकिल से करीब  11 किलोमीटर लंबी रिंग रोड की साफ-सफाई एवं फिनिशिंग कार्य का जायजा लेने अधिकारियों के साथ निकले। उन्होंने लरंग साय चौक से शुरू कर प्रतापपुर चौक, आकाशवाणी चौक, गांधी चौक, बिलासपुर चौक, भारतमाता चौक ,चांदनी चौक,बौरीपारा होते हुए पुनः लरंगसाय चौक तक करीब 1 घण्टे साईकिल चलाते हुये पूरे रिंग रोड का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रोड किनारे जगह-जगह मिट्टी के ढेर देखकर सीजीआरडीसी के ई ई एवं ठेकेदार को फटकार लगाते हुए शीघ्र सफाई कराने के साथ के फिनिशिंग हेतु शेष कार्य शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये। 
कलेक्टर ने कहा कि रिंग रोड के किनारे मिट्टी का मलबा तत्काल हटायें तथा रोड़ में जहाँ-जहाँ सीमेंट गिट्टी के गारे चिपके हैं उसे निकाल कर समतल करे। डिवाइडर के घास की सफाई कराएं तथा मिट्टी भराई करते समय रोड में मिट्टी न फैले इसके लिए मेनुअली भराई कराएं। उन्होंने डिवाईडर को  हरा-भरा रखने हेतु पौधे रोपने के निर्देश दिए। इसके साथ ही नगर निगम के अधिकारियों से रिंग रोड  की डेली सफाई के दौरान डिवाइडर एवं फुटपाथ के किनारे से धूल, मिट्टी की अच्छी सफाई करने कहा। कलेक्टर फुटपाथ पर गुणवत्तायुक्त टाईल्स लगाने के साथ ही फिनिशिंग कार्य को भी गुणवत्तापूर्ण कराने कहा। 
गांधी चौक का होगा चौड़ीकारण- कलेक्टर ने गांधी चौक में वाहनो के आवागमन को व्यवस्थित करने के उद्देश्य से मेडिकल दुकान के पास निर्माणाधीन नाली के ऊपर स्लैब डालकर आगे पॉलिटेक्निक कॉलेज की ओर शिवमंदिर वाले हिस्से के रोड किनारे की कांक्रीटकरण करने कहा वही अम्बेडकर चौक की ओर मुड़ने वाले सड़क की चौड़ीकरण के लिए मोड़ वाले हिस्से में की गई खुदाई को शीघ्र समतलीकरण एवं कांक्रीटीकरण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने डाटा सेन्टर के सामने विकसित किये गये गार्डन का सौन्दर्यीकरण कराने तथा अवैध होर्डिग्ग को हटाने के नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये। 
मेरिन ड्राइव का होगा कायाकल्प – कलेक्टर ने रिंग रोड स्थित मेरिन ड्राइव का सौन्दर्यीकरण करने के साथ ही तालाब के चारों ओर भ्रमण करने हेतु फुटपाथ निर्माण के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि तालाब के चारों ओर करीब 7-8 फिट फुटपाथ का निर्माण करायें। फुटपाथ निर्माण में अतिक्रमण हो तो उसे तत्काल हटवाएं।  
इस दौरान अम्बिकापुर के अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री अजय त्रिपाठी, नगर निगम आयुक्त श्री हरिश मण्डावी, सीजीआरडीसी के कार्यपालन अभियंता श्री एमएस ध्रुव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *