अवैध धान के खिलाफ लक्ष्मीनारायण राईस मिल फगुरम में दो हजार क्विंटल धान सहित 6826 बोरी धान जप्त

छत्तीसगढ़

रायपुर। प्रदेश के विभिन्न जिलों में अवैध धान परिवहन और संग्रहण के खिलाफ कार्रवाई के लिए गठित जांच दलों द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जांजगीर-चांपा जिले के सक्ती अनुभाग के तहत फगुरम स्थित लक्ष्मीनारायण राईस मिल में 02 हजार क्विंटल धान जब्त किया गया। जिले में बुधवार को विभिन्न धान सतर्कता टीमों द्वारा कुल 6 हजार 826 बोरी धान जब्त किया गया है।
कोंडागांव जिले में धान के अवैध खरीदी पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे है। धान के अवैध व्यापार करने वालांे की सूचना देने वालों को जिला प्रशासन द्वारा उचित पुरस्कार देने की अपील जारी की गई है। जिले के सीमा से लगे उड़ीसा राज्य से कुछ बिचौलियो द्वारा धान छत्तीसगढ़ में लायी जाकर खपाने के प्रयास किये जाते रहे हैं। ऐसे अवैध कारोबार में संलिप्त लोगो की सूचना तथा ऐसे अवैध धान तस्करी करने वाले वाहनों की जानकारी देने वालो को उचित पुरस्कार दिया जाएगा और उनका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा।
खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में नारायणपुर जिले के सात उपार्जन केन्द्रों एड़का, ओरछा, छोटेडोगर, धोड़ाई, नारायणपुर बिजली, और बेनुर में धान खरीदी की जाएगी। इन उपार्जन केन्द्रों मंे अगामी एक दिसम्बर से 15 फरवरी 2020 तक समर्थन मूल्य पर किसानों से धान के साथ मक्का की भी खरीदी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *